Monday, September 20, 2021
HomeSportsFormer Indian Wicketkeeper Credits Glenn Maxwell's Success To RCB, Said This Big...

Former Indian Wicketkeeper Credits Glenn Maxwell’s Success To RCB, Said This Big Thing


Indian Premier League: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का कहना है कि ग्लेन मैक्सवेल को उनके हिसाब से खेलने देने के लिए रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के मैनेजमेंट को श्रेय देना चाहिए. विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के लिए अपने पहले सीजन में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने सात मैचों में 37.16 की औसत से 223 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं. वहीं आईपीएल 2020 में मैक्सवेल का बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा था.

पार्थिव पटेल ने कहा, “मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी हैं जो एक निश्चित वातावरण में फलते-फूलते हैं. मुझे लगता है कि कभी-कभी आप उन पर बहुत ज्यादा दबाव नहीं डालते हैं. आप बस उस खिलाड़ी को वही करने देते हैं जो वो कर सकता है और करना चाहता है. इससे खिलाड़ी की मानसिकता पर बहुत फर्क पड़ता है. मुझे लगता है कि आपको यहां आरसीबी के मैनेजमेंट की पीठ थपथपानी होगी.”

उन्होंने आगे कहा, “हम सभी जानते हैं कि मैक्सवेल क्या कर सकते हैं. लेकिन उन्हें उनके हिसाब से खेलने देने की छूट देने के लिए आरसीबी के टीम मैनेजमेंट को श्रेय देना होगा.”

गंभीर ने बताया क्यों खिताब नहीं जीत सकी RCB

भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बताया कि आरसीबी ने अभी तक आईपीएल का खिताब क्यों नहीं जीता है. फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट के 2009, 2011 और 2016 संस्करणों में उपविजेता रही है. पिछले सीजन में वह प्ले-ऑफ में गए थे, लेकिन एलिमिनेटर में बाहर हो गए थे.

गंभीर ने कहा, “कोहली के पास एबी डिविलियर्स और मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी हैं. डिविलियर्स ऐसे हैं जो जसप्रीत बुमराह से पार पाते हैं. मैंने बुमराह के खिलाफ किसी को लगातार ऐसा करते नहीं देखा.”

उन्होंने आगे कहा, “अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आपके पास पांच या छह शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज होते हैं जो आईपीएल में नहीं हैं. आपको शायद दो या तीन अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज मिलें और फिर आपके पास घरेलू गेंदबाज भी हैं, जिन पर आप हावी हो सकते हैं। इसलिए शायद कोहली और डिविलियर्स पर भी बहुत दबाव है, जो एक कारण हो सकता है. अगर आप खिताब नहीं जीतते हैं तो दबाव भी बढ़ता रहता है.”



Source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments